कोरोना डायरी (पटना)

आज कल भारत समते विश्व में कोरोना नाम कि एक बीमारी है जो लोगों के दिलो दिमाग में बसा हुआ है. लोग इस बीमारी का नाम सुन कर ही पूरी तरह से डर गए हैं. लोग एक दूसरे से मिलने से डर रहे हैं. भारत समेत विश्व के कई देशों में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है.



इस वायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर में इसकी शुरुआत हुई थी. लोग कहते हैं कि कि जब यह बीमारी चीन में पहली बार सामने आई थी तो लोगों ने इसके बारे में विश्व के सभी देशों से छुपाया था. जिसका आज परिणाम यह हुआ है कि विश्व के 195 देशों में यह बीमारी फैल गई है. इस बीमारी की शुरुआती जानकारी दिसंबर 2019 में सबसे पहले हमलोगों के सामने आया था.

जब यह बीमारी पहली बार विश्न के सामने आया और चीन में अपना पैर पसार रहा था उसके ठीक एक महीने के बाद यह बीमारी महामारी के रूप में पूरे विश्व में यह फैल गया. शुरुआत में सबसे ज्यादा चीन में इससे लोगों की मौत हुई उसके बाद इस बीमारी से मौत होने वालों में इटली का नाम आता है. बताया ज ाराह है कि यहां प्रतिदिन मरने वालों में 700 लोग शामिल हैं. जब इटली में इस बीमारी को लेकर स्कूल कॉलेज बंद किया गया था तो लोग पिकनीक मनाने के लिए घुमने के लिए निकल गए थे जब तक प्रशासन को इस बात की जानकारी मिल पाती तब तक पूरा मामला प्रशासन से बाहर निकल चुका था. अब इटली की स्थिति बहुत ही खराब हो गई है. तीसरा देश जो सबसे ज्यादा यहां प्रभावित हुआ है वह है अमेरिका यहां पर प्रतिदिन मरने वालों की संख्या 150 बताई जा रही है.

यह बीमारी यह लिखे जाने तक 11 लोगों की मौत हो गई थी वहीं भारत में इससे 560 लोगों से ज्यादा लोग इस बीमारी से ग्रसित हो गए है. भारत सरकार के साथ राज्य सरकारों ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. लोगों को कहा जा रहा है कि आप अपने घर में ही रहे. बाहर घुमने न जाए. अगर घुमने भी जाए तो आप एक दूसरे के बीच में एक मीटर की दूरी बनाए रखे. जिससे आप इस बीमारी से बच सकते हैं. य बीमारी सबसे ज्यादा एक दूसरे से फैलने से फैल रहा है.


पटना में सभी बड़े सरकारी अस्पातलों को कोरोना के लिए खाली कराया जा रहा है. वहां पर कोरोना के वायरस से ग्रसित मरीजों को रखा जा रहा है. इस बीमारी को लेकर लोग कई तरह के कयास लगाए जा रहे है.आज 25 मार्च का दिन है लेकिन देश में 23 तारीख को कोरना के 99 मामले सामने आए थे तो वहीं 24 तारीख को 62 मामले सामने आए थे तो वहीं 25 तारीख को 42 मामले सामने आए थे. यह आंकड़ा खबर लिखे जाने तक के लिए मान्य हो रहा है.







ratnasen

मै भारत देश का एक जिम्मेदार नागरिक हूं. तमाम जिम्मेदारी को समझने की कोशिश कर रहा हूं. देश की सेवा के लिए पहले परिवार फिर समाज की सेवा करना चाहता हूं. इसी कड़ी में लगातार आगे बढ़ रहा हूं. बुद्ध को अपना आदर्श मानता हूं

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने