ईशान किशन भारतीय टीम से बाहर क्यों हो गए?



 क्या भारतीय टीम में खेलने का पहला पैमाना यह है कि उन्हें घरेलू क्रिकेट में बेहतर करना होगा तब ही वे भारतीय टीम में खेल सकते हैं. एक समय था जब इस तरह के सवाल खिलाड़ियों से पुछे जाते थे और उन्हें घरेलू क्रिकेट में अपने आप को सिद्ध करना होता था तबही जाकर वे भारतीय टीम का हिस्सा बन पाते थे. लेकिन जब से लीग मुकाबलों की शुरुआत हुई है उसके बाद से यह कहना कि आपको घरेलू क्रिकेट खेलना ही होगा, यह खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर ज्यादती होगी. नहीं तो आप रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल को कभी भारतीयटीम का हिस्सा बना ही नहीं पाते. इन दिनों ईशान किशन टीम से बाहर हैं. भारतीय मीडिया में ईशान किशन को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. कहा जा रहा है कि ईशान किशन को टीम से बाहर कर दिया गया है. 

हालांकि आखिरी अपडेट जो ईशान किशन की तरफ से था उसमें यह बताया गया कि वे व्यक्तिगत कारणों से टीम से बाहर होना चाहते हैं. उनके टीम से बाहर होने का समय देखिए.. भारतीय टीम 2023 का विश्वकप का फाइनल मुकाबला हार जाती है. उसके बाद भारत की टीम टेस्ट, वन-डे और टी-20 सीरीज खेलने लगती है. आपको याद होगा ईशान किशन विश्वकप के शुरुआती कुछ मुकाबले ही खेल पाते हैं उसके बाद उन्हें पानी पिलाने के लिए टीम के साथ जोड़ कर रखा जाता है. इस खिलाड़ी के कई ऐसे फोटो और वीडियो वायरल हैं जिसमें वे खिलाड़ियों के लिए छतरी पकड़े हुए हैं मैदान में भागकर उन्हें पानी ले जा रहे हैं. लेकिन इस खिलाड़ी को एक भी मुकाबला विश्वकप में खेलने को नहीं मिला. स्थिति यह हो गई थी ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले टेस्ट सीरीज में भी उन्हें बेंच पर बैठा दिया गया था. जिसके बाद ईशान किशन पूरी तरह से टूट गए थे. हालांकि उन्होंने आखिरी टेस्ट मुकाबले से अपने आप को बाहर कर लिया था.  हालांकि इसके बाद यह उम्मीद की गई थी कि बाद के मुकाबलों में उन्हें टीम के साथ जोड़ा जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका और वे टीम से बाहर ही रहे. 

जब कोच द्रविड़ से इस बाबत पुछा गया तो उन्होंने साफ साफ कहा कि हमें किशन को लेकर कोई जानकारी नहीं हैं वे फिट हैं या नहीं है. इसके तुरंत बाद किशन ने मैदान में दौड़ लगाते हुए एक वीडियो शेयर किया. हालांकि यह भी कहा गया कि ईशान को घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए उन्हें अपने आप को फिट दिखाना होगा. इन सब के अलावा ईशान किशन अब अपने आईपीएल लीग मुकाबलों पर ध्यान देने लगे. आपको क्या लगता है आने वाले समय में ईशान किशन टीम से बाहर हो जाएंगे. क्या जीतेश शर्मा, के एल राहुुल और ऋषभ पंत के भरोसे भारतीय टीम अपना आगे का सफर तय करेगी. क्या ईशान किशन का दोहरा शतक बेकार जाएगा.  इस तरह के न जाने कितने सवाल हैं जो अचानकर से उभरकर सामने आ गए हैं. ईशान किशान को लेकर आपके मन में क्या विचार हैं आप हमें जरूर बताएं. 

ratnasen

मै भारत देश का एक जिम्मेदार नागरिक हूं. तमाम जिम्मेदारी को समझने की कोशिश कर रहा हूं. देश की सेवा के लिए पहले परिवार फिर समाज की सेवा करना चाहता हूं. इसी कड़ी में लगातार आगे बढ़ रहा हूं. बुद्ध को अपना आदर्श मानता हूं

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने